Nalagarh Rain: नालागढ़ में हो रही तेज बारिश ने खोली विभाग की पोल, आने-जाने में लोग परेशान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1917695

Nalagarh Rain: नालागढ़ में हो रही तेज बारिश ने खोली विभाग की पोल, आने-जाने में लोग परेशान

Nalagarh Rain News: नालागढ़ में सुबह से हो रही तेज बारिश ने विभाग की पोल खोली दी है. विभाग की लापरवाही के चलते नदी पर भारी मात्रा में बारिश का पानी जमा हो गया है.

Nalagarh Rain: नालागढ़ में हो रही तेज बारिश ने खोली विभाग की पोल, आने-जाने में लोग परेशान

Nalagarh News: नालागढ़ में सुबह से हो रही तेज बारिश ने एक बार फिर पीडब्ल्यूडी विभाग नालागढ़ की पोल खोल कर रख दी है. आपको बता दें कि नालागढ़ -भरतगढ़ रोड पर स्थित चिकनी नदी में हो रही तेज बारिश का पानी भारी मात्रा में पुल पर एकत्रित हो गया है और देखने में ऐसा प्रतीक हो रहा है कि मानो यह पुल नहीं कोई तालाब हो और पुल ने तालाब का रूप धारण कर रखा है जिसके चलते लोगों को आने-जाने में जहां खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

वहीं, स्थानीय लोगों ने पीडब्ल्यूडी विभाग पर सवाल उठाते हुए कहा है कि सुबह से तेज बारिश हो रही है और पुल पर बारिश का पानी निकासी के सोर्सेस बंद होने के कारण बारिश का भारी मात्रा में पानी पुल पर एकत्रित हो गया है और अगर पुल की दशा की देखभाल सही ढंग से नहीं की गई तो यह पुल वक्त से पहले ही टूट जाएगा. जिसके कारण लोगों को तो परेशानी होगी और विभाग को भी लाखों रुपए का नुकसान झेलना पड़ेगा. 

स्थानीय लोगों ने पीडब्ल्यूडी विभाग के उच्च अधिकारियों से जल्द पुल की दशा को सुधारने की जहां मांग उठाई है. वहीं पुल पर एकत्रित पानी की भी सफाई करने की गुहार लगाई गई है. 

इस बारे में जब हमने स्थानीय लोगों से बातचीत की तो उनका कहना है कि बीते दिनों हुई तेज बारिश के कारण पुल पर बड़े-बड़े गड्ढे बन चुके हैं और विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों की और से इस पुल पर ना तो तारकोल डाली गई और ना ही सीमेंट का इस्तेमाल किया गया. मिट्टी और गटका डालकर ही गढ़ों को भर गया. जिसके चलते अब बारिश में यह गड्ढे फिर सामने आ चुके हैं और गढ़ों में भारी मात्रा में बारिश का पानी एकत्रित हो चुका है और यहां पर सड़क हादसे होने का भी अंदेशा बना हुआ है. 

लोगों का कहना है कि सरकार को एक दिन का औद्योगिक क्षेत्र से 2 करोड़ रूपया जीएसटी टैक्स के रूप में जमा होता है लेकिन सरकार का रवेया क्षेत्र के विकास को लेकर गंभीर नहीं है और पिछले दिनों हुई तेज बारिश के कारण क्षेत्र के कई पुल टूट गए और सड़कों की हालत खराब हो गई और कई गांव के गांव तबाह हो गए, लेकिन सरकार चाहे तो चंद दिनों में ही इन पुलों को तैयार कर सकती है, लेकिन सरकार की कथनी और करनी में फर्क है. 

क्षेत्रवासियों ने एक बार फिर सरकार से गुहार लगाई है कि जिन पुलों की दशा खराब है, सड़कों की दशा खराब है. उन्हें जल्द से जल्द सुधारा जाए ताकि लोगों को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो सके. 

Trending news